चॉको-चिप प्रोटीन पावर बार्स: अपने दिन को चॉकलेटी बनाईये !

प्रोटीन पावर बार्स:


चॉको-चिप प्रोटीन पावर बार्स:

सामग्री:

एक कप मूंगफली का मक्खन।
कप में रोल्ड ओट्स (चॉकलेट या वेनिला)।
आधा कप 1st phome प्रोटीन पाउडर।
1/4 कप शहद।
1/4 कप कड़ा हुआ काली चॉकलेट।
1/4 कप दूध (सोया या बादाम का दूध भी आप ले सकते हैं)।
वेनिला एक्सट्रेक्ट, एक चम्मच।
एक दालचीनी का टुकड़ा।
अधा कप में वैनिला कस्टर्ड के साथ क्रिस्पी चॉकलेट।

protein-bar


चॉको-चिप प्रोटीन पावर बार्स बनाने का तरीका:

मूंगफली का मक्खन, रोल्ड ओट्स, प्रोटीन पाउडर, शहद, डार्क चॉकलेट चिप्स, दूध, वेनिला एक्सट्रेक्ट और दालचीनी को एक बड़े बाउल में मिलाएं। सभी सामग्री को अच्छी तरह से मिश्रित करें।
अब इस मिश्रण को एक 9x9 इंच वर्गाकार केक पैन में डालें और समान ढंग से पतला करें। उपर से वैनिला कस्टर्ड और क्रिस्पी चॉकलेट डालें। मिश्रण को एक घंटे के लिए ठंडा होने और मजबूत होने के लिए रेफ्रिजरेटर में रखें। जब वह ठंडा हो जाए, पैन से निकालें और छोटे तुकडो में काट लें। प्रोटीन बार्स को एक ठंडे स्थान और सील्ड कंटेनर में रखें। आप इन प्रोटीन बार्स का मजा अपनी पसंद के अनुसार ले सकते हैं और उन्हें  वर्कआउट के बाद खा सकते हैं। अब आपके पास एक स्वस्थ और पेट भरने वाला प्रोटीन बार तैयार है। 

जब भी आपको एक स्वस्थ स्नैक की ज़रूरत हो आप ये बार ले सकते है । आप प्रोटीन पाउडर, मूंगफली का मक्खन, ओट्स और काली चॉकलेट चिप्स की मात्रा बदलकर रेसिपी को अपने स्वाद के अनुसार बदल सकते हैं। इस प्रोटीन बार रेसिपी को और अधिक बेहतर बनाने के लिए  खजूर, किशमिश, अंजीर और अन्य सूखे मेवे का उपयोग कर सकते हैं। पीनट बटर के स्थान पर फ्लेवर्ड प्रोटीन पाउडर, काजू का मक्खन या बादाम का मक्खन का उपयोग करें। स्ट्रॉबेरी, केला और कॉफी जैसे कई प्रोटीन पाउडर फ्लेवर का उपयोग कर सकते है। अपने प्रोटीन बार्स को स्वस्थ और स्वादिष्ट बनाने के लिए आप पमकिन सीड, तिल, अलसी का उपयोग कर सकते है | 


एक टिप्पणी भेजें

1 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.